उत्तराखंडक्राइमचमोली

Chamoli: पहचान छिपाकर दोस्ती और दुष्कर्म करने वाला मुस्लिम युवक गिरफ्तार, हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन

चमोली: पहचान छिपाकर किशोरी से दोस्ती कर दुष्कर्म करने के आरोपित मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला सामने आने पर गुरुवार को हिंदूवादी संगठन भड़क गए। हिंदू संगठनों ने चमोली जिले के थराली में जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। व्यापार संघ के आह्वान पर थराली बाजार बंद रहा। इस दौरान वाहनों का संचालन भी नहीं हुआ।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने थराली, कर्णप्रयाग, गौचर में फ्लैग मार्च किया। क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपित युवक ने किशोरी की आपत्तिजनक फोटो और वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित भी कर दी थी। आठ अक्टूबर को चौखुटिया (अल्मोड़ा) में आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी कर केस थराली थाने को ट्रांसफर कर दिया था।

पुलिस के अनुसार मामला जून का है। थराली में सैलून का काम करने वाले दिलबर खान (25) ने किशोरी से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की फिर नशीला पदार्थ खिलाकर उससे दुष्कर्म किया था। बीते दिनों किशोरी के आपत्तिजनक फोटो और वीडियो प्रसारित होने के बाद चौखुटिया में रह रहे किशोरी के पिता ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। केस ट्रांसफर होने पर थराली पुलिस ने बुधवार देर शाम आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल समेत स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए।

बाहरी लोगों को थराली छोड़ने की चेतावनी

हिंदूवादी संगठनों ने मांग रखी कि थराली में बाहरी क्षेत्र से आए दूसरे समुदाय के सभी लोग एक सप्ताह के अंदर नगर को खाली कर दें। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर तीन में मुस्लिम परिवार के मकान में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र को प्राथमिक विद्यालय में स्थानांतरित किया जाए। साथ ही बाहरी लोगों ने जिस तरह अतिक्रमण कर रखा है उसे तुरंत हटाया जाए। विहिप के जिलाध्यक्ष प्रताप लूथरा ने कहा कि बाहर से आने वाले लोग क्षेत्र में दुष्कर्म और चोरी आदि की वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो रहे हैं। इस पर समय रहते अंकुश लगना जरूरी है।

थराली में किशोरी से दुष्कर्म और वीडियो व फोटो प्रसारित करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना के बाद क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात किया गया है। बाहरी लोगों के सत्यापन की कार्रवाई चल रही है।
-सर्वेश पंवार, पुलिस अधीक्षक चमोली

Namaskar Live

सोशल मीडिया के इस दौर में खबरों को लेकर भ्रांतियां पैदा हो रही है। ऐसे में आम पाठक को सही खबरें नहीं मिल पा रही है। उसे हकीकत और तथ्यपूर्ण खबरों से रूबरू कराने के लिए ही मैंने यह पोर्टल बनाया है। संपादक तनुजा जोशी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button